सिद्धार्थ तिवारी को टिकट नहीं मिलने से विंध्य में कार्यकर्ताओं में नाराजगी, प्रदेश महामंत्री ने भी दिया इस्तीफा

- सोशल मीडिया पर कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी, सिद्धार्थ के रुख का अब रीवा की राजनीती में इंतजार

सिद्धार्थ तिवारी को टिकट नहीं मिलने से विंध्य में कार्यकर्ताओं में नाराजगी, प्रदेश महामंत्री ने भी दिया इस्तीफा

रीवा @खबरिया. कांग्रेस पार्टी ने जिले की चार सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। जिसमें त्योंथर से दावेदारी कर रहे सिद्धार्थ तिवारी को टिकट नहीं मिली है। त्योंथर से रमाशंकर सिंह पटेल को लगातार तीसरीबार प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इस बात के संकेत पहले ही सिद्धार्थ को मिल गए थे, इस कारण उन्होंने पार्टी नेताओं के सामने अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी। अब टिकट घोषित होने के बाद उनका रुख स्पष्ट नहीं हुआ है इस कारण कार्यकर्ताओं की ओर से कोई प्रदर्शन तो नहीं किया गया लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार वह अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

बीते कई दिनों से सिद्धार्थ की पार्टी के साथ अनबन बनी हुई है। बड़े नेताओं ने उनसे बात की है लेकिन वह त्योथर से ही लडऩा चाहते हैं। इस बीच यह भी खबर आई कि वह भाजपा और बसपा के नेताओं के संपर्क में हैं। साथ ही कुछ समर्थक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं। कांग्रेस ने प्रदेश महामंत्री सिद्धार्थ को बनाया है।

सूत्र बताते हैं कि सिरमौर की सीट से भी उनके लिए विकल्प छोड़ा गया है। वहीं कुछ समय पहले ही पूर्व विधायक शीला त्यागी बसपा छोड़कर कांग्रेस में आई हैं, मनगवां से दावेदारी कर रही थी लेकिन टिकट नहीं मिलने से उनकी भी नाराजगी की चर्चा है। मनगवां से दूसरे दावेदार भी मायूष हैं।

प्रदेश महामंत्री बृजभूषण शुक्ला का इस्तीफा
कांग्रेस के प्रदेश संगठन मंत्री और सीधी जिले के संगठन प्रभारी बृजभूषण शुक्ला का भी इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने सीधी के संगठन प्रभारी पद से इस्तीफा सौंपा है। बताया जा रहा है कि वह रीवा जिले के गुढ़ विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे थे। जहां पर सर्वे के आधार पर कुंवर कपिध्वज सिंह को टिकट दिया है। इसी जुड़ी बृजभूषण की नाराजगी को माना जा रहा है। हालांकि उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया है। यह भी कहा जा रहा है कि वह श्रीनिवास तिवारी के निष्ठावान कार्यकर्ता रहे हैं। इसलिए अब तिवारी के नाती सिद्धार्थ को टिकट नहीं मिलने के चलते अपनी नाराजगी जाहिर की है।