पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रीवा आए और आप के प्रत्याशी को मिला अचार सहिता उल्लंघन का नोटिस

अतरैला में बिना अनुमति हुई पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सभा, अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग आफीसर ने 3 दिन के अन्दर मागा स्पष्टीकरण

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रीवा आए और आप के प्रत्याशी को  मिला अचार सहिता उल्लंघन का नोटिस

रीवा @खबरिया. विधानसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होते ही जिले में नेताओं की चुनावी सभाओं का दौर शुरू हो गया है। इसी के साथ ही निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में दिये गये दिशा निर्देशों के अनुसार जिला प्रशासन का एक्शन भी शुरू हो गया है। सिरमौर विधानसभा से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सरिता पाण्डेय को बिना अनुमति के अतरैला में आमसभा करने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नोटिस देकर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटरनिंग आफीसर सिरमौर द्वारा 12 अक्टूबर को दिये गये नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा अतरैला में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की आमसभा का आयोजन बिना अनुमति के किया गया है। अतः आप आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन किये जाने के संबंध में अपना स्पष्टीकरण तीन दिन के अंदर अधोहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष उपस्थित होकर देवें। स्पष्टीकरण नहीं दिये जाने की दशा में नियमान॒सार कार्यवाही प्रस्तावित की जाकर वरिष्ठ कार्यालय को प्रेषित की जाएगी। अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग आफीसर द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी होते ही आम आदमी पार्टी में खलबली मच गई है।

 क्या हैं नोटिस में 

 अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग आफीसर विधानसभा क्षेत्र सिरमौर द्वारा आप प्रत्याशी सरिता पाण्डेय को दी गई नोटिस में लिखा गया है कि आप के द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आगमन पर ग्राम में आमसभा के आयोजन हेतु 11 अक्टूबर 2023 को अनुमति हेतु साधारण आवेदन प्रस्तुत किया गया था। लेकिन 9 अक्टूबर 2023 को आदर्श आचार संहिता के प्रभावशील हो जाने के कारण यह निर्देश दिया गया था कि सभा हेतु आवश्यक दस्तावेज के साथ आवेदन प्रस्तुत करे, ताकि सभा अनुमति की नियमानुसार कार्यवाही की जा सके। किन्तु आपके द्वारा आज दिनांक तक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया और बिना अनुमति के सभा की गई जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। नोटिस की प्रतिलिपि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रीवा को भी सूचनार्थ भेजी गई है।